Friday 22 December 2017

विदेशी मुद्रा रेंज कैलकुलेटर लागत


मार्जिन कैलक्यूलेटर मार्जिन कैलकुलेटर एक सरल काम करता है - आपको बिक्री प्रक्रिया में से किसी भी मुख्य वैरिएबल की गणना करने देता है - बेची गई वस्तुओं की कीमत (आप जितने सामान बेचते हैं, उतना कितना भुगतान किया जाता है), लाभ मार्जिन, राजस्व (आप इसे कितना बेचते हैं ) और लाभ सामान्य तौर पर, आपका लाभ मार्जिन यह निर्धारित करता है कि आपकी कंपनी कितनी स्वस्थ है - पतली बर्फ पर नाचते हुए कम मार्जिन के साथ और बदतर के लिए कोई भी बदलाव बड़ी मुश्किलें पैदा कर सकता है। उच्च हाशिए का मतलब है त्रुटियों और दुर्भाग्य के लिए बहुत सारे कमरे हैं लाभ मार्जिन की गणना कैसे करें अपने कॉग्ज (बेचा माल की लागत) को पता लगाएं। उदाहरण के लिए 30 हमारी अपनी कमाई (आप इन वस्तुओं को कितना बेचते हैं, उदाहरण के लिए, 50) देखें। राजस्व से लागत घटाकर सकल लाभ की गणना करें 50 - 30 20 राजस्व से सकल लाभ को विभाजित करें: 20 50 0.4। इसे प्रतिशत के रूप में व्यक्त करें: 0.4 100 40 इस तरह आप लाभ मार्जिन की गणना करते हैं या बस हमारे सकल मार्जिन कैलकुलेटर का उपयोग करें जैसा कि आप देख सकते हैं, मार्जिन एक साधारण प्रतिशत गणना है। लेकिन मार्कअप के विरोध में, इसका राजस्व पर आधारित नहीं, बेची गई वस्तुओं की लागत (COGS) पर नहीं। सकल मार्जिन फॉर्मूला सकल मार्जिन प्रतिशत का सूत्र निम्नानुसार है: सकल मार्जिन 100 लाभ राजस्व (जब एक प्रतिशत के रूप में व्यक्त किया गया) लाभ समीकरण है: लाभ राजस्व - लागत इसलिए एक वैकल्पिक मार्जिन फॉर्मूला है: मार्जिन 100 (राजस्व - लागत) राजस्व अब जब आपको पता है कि लाभ मार्जिन की गणना कैसे की जाती है, तो राजस्व के लिए फार्मूले की जानकारी दी जाती है: राजस्व 100 लाभ मार्जिन। और अंत में, आप अपने मार्जिन और राजस्व (या लाभ) को देखते हुए, कितना भुगतान कर सकते हैं, गणना करें: राजस्व का औसत - मार्जिन राजस्व 100 शब्दावली पर एक नोट सभी शर्तें (मार्जिन, लाभ मार्जिन, सकल मार्जिन, सकल लाभ मार्जिन) हैं थोड़ा सा धुंधला और हर कोई उन्हें थोड़ा अलग संदर्भ में उपयोग करता है उदाहरण के लिए, लागत COGS के अलावा अन्य व्यय शामिल हो सकते हैं या हो सकता है - आमतौर पर, वे न करते हैं बीमार इन शर्तों को एक दूसरे शब्दों में बदल कर मुझे माफ कर दें अगर यह कुछ परिभाषाओं के अनुरूप नहीं है - हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि ये शब्द लोगों के लिए क्या हैं और इस सरल गणना के लिए मतभेद वास्तव में कोई मायने नहीं रखते हैं। मार्जिन बनाम मार्कअप सकल मार्जिन और मार्कअप के बीच का अंतर छोटा है लेकिन महत्वपूर्ण है। पूर्व लाभ का एक अनुपात बिक्री मूल्य और उत्तरार्द्ध लाभ का अनुपात खरीद मूल्य (बेची गई वस्तुओं की लागत) से है। आम भाषा में, लाभ को या तो मार्कअप या मार्जिन कहा जाता है जब कच्ची संख्या के साथ काम कर रहे थे, प्रतिशत नहीं यह दिलचस्प कैसे कुछ लोग मार्कअप की गणना करना पसंद करते हैं, जबकि सकल मार्जिन के मामले में अन्य चीजें। मेरे लिए, मार्कअप अधिक सहज है, लेकिन मार्कअप कैलकुलेटर और मार्जिन कैलकुलेटर के लिए खोज करने वाले लोगों की संख्या के आधार पर देखते हुए, बाद में कुछ गुना अधिक लोकप्रिय है। विजेट प्राप्त करें मार्जिन कैलक्यूलेटर को आपकी वेबसाइट पर एम्बेडेड किया जा सकता है ताकि आप अपने द्वारा लिखी गई सामग्री को समृद्ध कर सकें और आपके विज़िटर को आपके संदेश को समझ सकें। यह मुफ़्त है, बहुत बढ़िया है और लोगों को वापस आना होगा एचटीएमएल कोड प्राप्त करें कैलकुलेटर की सलाह दें प्रोफिट मार्जिन कैलकुलेटर यह कैलकुलेटर आपके उत्पाद की वांछित लाभ मार्जिन को प्राप्त करने के लिए बिक्री मूल्य निर्धारित करने में मदद कर सकता है। थोक लागत दर्ज करके और या तो मार्कअप या सकल मार्जिन प्रतिशत, हम आवश्यक बिक्री मूल्य और सकल मार्जिन की गणना करते हैं। 10 उत्पादों तक दर्ज करें और परिणामों के प्रिंट करने योग्य संस्करण के लिए रिपोर्ट देखें बटन दबाएं। इस कैलकुलेटर के लिए जावास्क्रिप्ट आवश्यक है। यदि आप इंटरनेट एक्सप्लोरर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको कैलकुलेटर को देखने के लिए अवरुद्ध सामग्री को अनुमति देने के लिए चुनने की आवश्यकता हो सकती है। सूचना और इंटरैक्टिव कैलकुलेटर आपके लिए स्वतंत्र उपयोग के लिए स्वयं-सहायता उपकरण के रूप में उपलब्ध कराए जाते हैं और ये निवेश सलाह देने के लिए अभिप्रेत नहीं हैं। हम आपकी व्यक्तिगत परिस्थितियों के संबंध में अपनी उपयुक्तता या सटीकता की गारंटी नहीं दे सकते और नहीं कर सकते। सभी उदाहरण कल्पित हैं और व्याख्या के मकसद से हैं। हम आपको सभी व्यक्तिगत वित्त मुद्दों के बारे में योग्य पेशेवरों से व्यक्तिगत सलाह प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

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